0

Hindi sad story आपसे दादी के लिए माफी मांगनी पड़ी

Hindi sad story स्टोरी फॉर किड्स
Rate this post

एक मां अपने बच्चे को ढूंढ रही थी। बहुत देर तक जब वह नहीं मिला, तो वह रोने लगी और जोर-जोरसे बच्चे का नाम लेकर पुकारने लगी। कुछ समय बाद बच्चा दौड़ता हुआ उसके पास आ पहुंचा। मांने पहले तो उसे गले से लगाया, जी भर कर लाड़ किया, फिर उसे डांटने लगी। उससे पूछा कि इतनी देर तक वह कहां छुपा हुआ था।

Hindi sad story आपसे दादी के लिए माफी मांगनी पड़ी

बच्चे ने बताया, ‘मां! मैं छुपा हुआ नहीं था, मैं तो बाहर की दुकानसे गोंद लेने गया था। मां ने पूछा कि गोंद से क्या करना है, तो बच्चाभोलेपन से बोला, मैं उससे चाय की प्यालीजोडूंगा। वह टूट गई है।

मां ने आगे पूछा, टूटी प्याली जोड़ कर क्या करोगे? वह तो बहुत खराब दिखेगी। तब बच्चे ने भोलेपन से कहा, जब तुम बूढ़ी हो जाओगी तो उसी कप में तुम्हें चाय पिलाया करूंगा। यह सुन करमां पसीने-पसीने हो गई। कुछ पल तक तो उसे समझही नहीं आया कि वह क्या करे?

स्टोरी फॉर किड्स

फिर होश संभालते ही उसने बच्चे कोगोद में बिठाया और प्यार से कहा, बेटा! ऐसी बातें नहींकरते। बड़ोंका सम्मान करते हैं। उनसे ऐसा व्यवहार नहीं करते। देखो, तुम्हारे पापा कितनी मेहनत करते हैं ताकि तुम अच्छे स्कूल में जा सको। मम्मी तुम्हारे लिए तरह-तरह के भोजन बनाती है। सब लोग तुम्हारा ख्याल रखते हैं कि ताकि जब वे बूढ़े हो जाएं तो तुम उनका सहारा बनो……..।

बच्चे ने मां की बात बीच में ही काटते हुए कहा, ‘लेकिन मां! क्या दादा-दादी ने भी यही नहीं सोचा होगा, जब वे पापा को पढ़ाते होंगे?आज जब दादी से गलती से चाय का कप टूट गया तो तुम कितने जोर से चिल्लाई थीं। इतना गुस्सा किया था आपने कि दादा जी को आपसे दादी के लिए माफी मांगनी पड़ी। पता है मां, आप तो कमरे में जा कर सो गईं, लेकिन दादी बहुत देर तक रोती रहीं। मैंने वह कप संभाल कर रख लिया है, और अब मैं उसे जोड़ दूंगा।

बेटे की बात सुनकर माँ की आखेँ खुल गयी और उसने फिर ऐसा ना करने का फैसला किया….

Hindi sad story आपसे दादी के लिए माफी मांगनी पड़ी….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *